Thursday , 21 June 2018
Loading...
Breaking News

अप्पासाहेब मराठे मार्ग पर स्थित एक 33 मंजिला क बिल्डिंग में लगी भीषण आग

के वर्ली इलाके में अप्पासाहेब मराठे मार्ग पर स्थित एक 33 मंजिला क बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. जानकारी के मुताबिक आग बिल्डिंग की 25वीं मंजिल पर लगी है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंच चुकी हैं.
Image result for अप्पासाहेब मराठे मार्ग पर स्थित एक 33 मंजिला क बिल्डिंग में लगी भीषण आग

अभी तक बिल्डिंग में आग लगने का कारण पता नहीं लगा है. बताया जा रहा है कि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने 90-95 लोगों को बचा लिया है  सभी लोग सुरक्षित हैं. मौके पर फ्रायर ब्रिगेड के अतिरिक्त एंबुलेंस भी पहुंच चुकी है. फिल्हाल किसी के हताहत होने की कोई समाचार नहीं है.

कुछ दिन पहले भी लगी थी आग

यह भी पढ़ें:   पति नहीं कर सकते हैं पत्नी के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल

इससे पहले दक्षिण मुंबई के बेलार्ड पियर्स स्थित, इनकम टैक्स भवन के पास हिंदुस्तान गवर्नमेंट के वित्त मंत्रालय के सिंधिया हाउस में 1 जून की शाम को आकस्मित आग लग गई थी. आग से इमारत का अधिकतर भाग जल गया था. बताया जा रहा था कि आग में पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी से जुड़े कागजात भी स्वाहा हो गए. आग छह मंजिली सिंधिया हाउस के तीसरे माले पर लगी थी.

Loading...

इस घटना में दमकल जवानों ने इमारत में फंसे 13 लोगों को बचाया था, जिसमें से छह लोगों को धुएं से तकलीफ हुई थी. लोगों को बचाने में दमकल विभाग का जवान जगदीश बाचल भी धुंए की चपेट में आ गए जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए जीटी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इमारत में बड़े पैमाने पर लकड़ी का प्रयोग किया गया है इस वजह से आग तेजी से फैली.

आग बुझाने के लिए छह जंबो टैंकर  आठ फायर इंजन लगाए गए. आग बुझाने का कार्य देर रात तक जारी था. बिल्डिंग में इनकम टैक्स विभाग का दफ्तर भी है. इसके अतिरिक्त पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी से जुड़े दस्तावेज भी इसी इमारत के एक ऑफिस में रखे गए थे.