Wednesday , 20 June 2018
Loading...
Breaking News

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच माइक हेसन ने अपने पद से दिया त्याग पत्र 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच माइक हेसन ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है. 6 वर्ष तक न्यूजीलैंड के कोच रहने वाले हेसन ने अपने परिवार  बच्चों के साथ अधिक समय बिताने के लिए यह निर्णय लिया है. वो 31 जुलाई के बाद से टीम के कोच नहीं रहेंगे.

Image result for न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच माइक हेसन ने अपने पद से दिया त्याग पत्र 

साल 2012 में हेसन को न्यूजीलैंड टीम का कोच बनाया गया था. उनकी कोचिंग के दौरान न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका को (एकदिवसीय सीरीज) किसी फॉर्मेट में हराया था. इसके अतिरिक्त वर्ष 2015 में न्यूजीलैंड की टीम आइसीसी विश्वकप के फाइनल में भी पहुंची थी. हेसन के रहते हुए न्यूजीलैंड की टीम 21 टेस्ट, 65 एकदिवसीय औऱ 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले जीते.

हेसन ने त्याग पत्र देते हुए कहा, “इस नौकरी में आपको 100 फीसदी देना होता है  मुझे पता है कि अगला एक वर्ष बहुत ज्यादा अहम होने वाला है. हकीकत कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं इस नौकरीके साथ आगे न्याय कर पाऊंगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से मुझे पूरा समर्थन मिला. मुझे इस टीम से बहुत ज्यादा प्यार है  मेरा समर्थन हमेशा ही टीम के साथ रहेगा.

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के चीफ एक्सिक्यूटिव डेविड वाइट के मुताबिक उन्होंने हेसन को रोकने की बहुत ज्यादा प्रयास की, लेकिन वो उनके जाने के कारण को अच्छे से समझ सकते हैं. इसके अतिरिक्तटीम के कप्तान केन विलियमसन ने हेसन की तारीफ करते हुए कहा, “हेसन ने हमेशा ही टीम को आगे रखा  टीम के लिए उनके सहयोग को याद रखा जाएगा.

आइसीसी विश्वकप में अब बस एक वर्ष का समय बाकी रह गया है  उससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को अपने लिए नए कोच की तलाश करनी होगी, जो उनकी टीम को हेसन की तरह ही आगे लेकर जाए. न्यूजीलैंड टीम का अगला अंतर्राष्ट्रीय दौरा अक्टूबर में होने वाला है, जब टीम यूएई में पाकटीम के विरूद्ध सीरीज खेलेगी.