Thursday , 21 June 2018
Loading...
Breaking News

हिंदुस्तान के साथ में होगी सेक्टर कमांडर स्तर की मीटिंग

जम्मू-कश्मीर में लगातार सीजफायर उल्लंघन के बाद पाक ने हिंदुस्तान के साथ सेक्टर कमांडर लेवल की मीटिंग बुलाई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान रेजर्स के आग्रह पर हिंदुस्तान इस मीटिंग के लिए राजी हो गया है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल  पाकिस्तान रेंजर्स के बीच यह मीटिंग शाम करीब पांच बजे प्रारम्भ होगी.

Image result for हिंदुस्तान के साथ में होगी सेक्टर कमांडर स्तर की मीटिंग
बता दें कि यह मीटिंग ऐसे वक्त में हो रही है जब पाक ने 2003 के सीजफायर समझौते को मानने के चार दिन बाद ही कई बार इसका उल्लंघन करते हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गोलाबारी की. गोलाबारी में बीएसएफ के एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर समेत दो जवान शहीद हो गए.

बता दें कि केंद्र गवर्नमेंट की पहल पर कश्मीर में पवित्र रमजान माह के दौरान एकतरफा प्रयत्नविराम से आतंकवाद रोधी कार्रवाई पर रोक लगी हुई है. लेकिन पाक शांति के माहौल को दरकिनार करते हुए कई बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है.

आगे पढ़ें

यह भी पढ़ें:   विदेश में कार्य करने वाले हिंदुस्तानियों की सुरक्षा के लिए प्रभावी कार्यतंत्र विकसित करने का आदेश दिया गया

पाकिस्तान नहीं सुधरा तो रमजान में तोड़ देंगे सीजफायर

केंद्र गवर्नमेंट ने एक बार फिर पाक को चेतावनी दी है कि यदि पाक लगातार सीमा पार फायरिंग आतंकवाद में जुटा रहेगा तो वह पिछले महीने घोषित किए गए रमजान के दौरान सीजफायर को हटाने के लिए विवश हो जाएगी.

Loading...

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने एक प्रेसवार्ता में कहा, हमने 16 मई को रमजान के दौरान कार्रवाई रोकने का फैसला लिया था. लेकिन पाक की तरफ से सीमा पार से आतंकवाद फैलाने सीजफायर उल्लंघन करने में कोई विराम नहीं दिखा है.

उन्होंने चेतावनी देते हुए बोला कि हिंदुस्तान ने हमेशा पहले हमला नहीं करने की नीति में यकीन किया है. लेकिन यदि आवश्यकता पड़ी तो बेगुनाह नागरिकों की सुरक्षा के लिए हम जवाबी कार्रवाई करेंगे.

वहीं आतंकियों ने पिछले सप्ताह से लगातार कई ग्रेनेड हमलों को अंजाम दिया. घाटी में शुक्रवार को लगातार छह हमलों के बाद आतंकवादियों ने शनिवार को जम्मू व कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर ग्रेनेड हमले किए. जिसमें चार जवान  एक महिला समेत दो लोग घायल हुए थे. घटना के बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया.