Monday , 21 May 2018
Loading...

जाने कितनी पढ़ीं लिखी है साउथ की ये टॉप 10 हीरोइन्स

साउथ फिल्म इंडस्ट्री धीरे-धीरे अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है  इसका जादू बॉलीवुड पर भी साफ देखने को मिल रहा है. साउथ की फिल्मों की एक्ट्रेस तो हिंदी फिल्मों में अपनी स्थान पक्की कर ही चुकी हैं  साथ ही एक से बढ़कर एक हिट फिल्म भी दे रही हैं.लेकिन क्या आप जानते हैं साउथ की ये टॉप 10 हीरोइन्स कितनी पढ़ी लिखी हैं  नहीं तो आइए जानते हैं
इस कड़ी में पहले बात करेंगे फिल्म सिंघम में नजर आईं एक्ट्रेस काजल अग्रवाल की.काजल फिल्म मर्सल, टेंपर  थुप्पाक्की जैसी सुपरहिट फिल्मों में कार्य कर चुकी हैं. साथ ही वह बॉलीवुड में फिल्म सिंघम  स्पेशल 26 में नजर आ चुकी हैं. बात करें उनकी पढ़ाई की तो वह मार्केटिंग  एडवर्टाइजिंग में ग्रेजुएट हैं.
Image result for साउथ की ये टॉप 10 एक्ट्रेस, 'बाहुबली' की हीरोइन हैतमिल  तेलुगू फिल्मों के बाद बॉलीवुड फिल्म यारियां  अय्यारी में नजर आईं एक्ट्रेस रकुल सिंह प्रीत ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से मैथमेटिक्स में ग्रेजुएश किया है. वह साउथ की सुपरहिट फिल्म ध्रुवा में भी नजर आ चुकी हैं.
तापसी पन्नू साउथी की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं. वह बॉलीवुड में फिल्म नाम शबाना से फेमस हुई थीं. इसके बाद वह फिल्म पिंक  जुड़वा 2 में भी दिखाई दी हैं. बता दें कि तापीस ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.
मिस यूनिवर्स इंडिया की दूसरी रनरअप रह चुकीं पूजा हेगड़े  फिल्म ओका लैला कॉसम मुकुंदा जैसी फिल्मों में कार्य कर चुकी हैं. बता दें कि पूजा ने बॉलीवुड में फिल्म मोहन जोदारो से डेब्यू किया था. उन्होंने मुंबई के MMK कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है.

फिल्म सिंह इज किंग में लीड भूमिका में नजर आई एक्ट्रेस एमी जैक्सन रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2 में नजर आने वाली हैंं. बात करें उनकी शिक्षा की तो उन्होंने वुल्टन के सेंट एडवर्ड कॉलेज से साहित्य में स्नातक किया है.

साउथ भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन की बेटी श्रुति हासन आज टॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल हैं. श्रुति ने मुंबई के सेंट एंड्यूज कॉलेज से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन किया है.
‘मिल्की ब्यूटी’ के नाम से मशहूर तमन्ना भाटिया ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली में भी लीड भूमिका कर चुकी हैं  वह साउथ की ए-लिस्ट एक्ट्रेसेस में से एक हैं. महाराष्ट्र में पैदा हुई तमन्ना ने नेशनल कॉलेज से बीए  किया है.
तमिल सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस सामंथा कतिथि  दुकुड़ू जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपना जलवा दिखा चुकी हैं  वह तमिल फिल्मों के फिल्मफेयर  नंदी अवार्ड्स भी अपने नाम कर चुकी हैं.उन्होंने चेन्नई के स्टेला मेरिस कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है.
साउथ की टॉप एक्ट्रेस नयनतारा अर्रामबम, थानी ओरुवन, माया  इरू मुगन जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपना दमदार एक्टिंग दिखा चुकी हैं. उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में तिरुवल्ला के मार्टहोम कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की है.
आखिर में ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली की एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने केवल कंप्यूटर एप्लीकेशन में बैचलर की डिग्री हासिल की है.