Saturday , 26 May 2018
Loading...

बिना किसी चार्ज के एसबीआई से निकाले रोज 2000 रुपये

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बोला है कि छोटे शहरों के लोग रिटेल आउटलेट्स की पीओएस मशीन से 2000 रुपये प्रति दिन की निकासी कर सकते हैं. यह निकासी फ्री होगी. यह निर्णय देशभर में नकदी किल्लत को राहत देने के लिए किया गया है.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के दिशानिर्देशों के अनुसार टीयर 1  टीयर 2 के शहरों में रिटेल आउटलेट्स की पीओएस मशीनों से 1000 रुपये प्रति दिन प्रति कार्ड  छोटे शहरों के लोग 2000 रुपये की निकासी कर सकते हैं. 2000 रुपये तक कि निकासी के लिए एसबीआई की 4.78 लाख पीओएस मशीनों के पास कैश सुविधा है.

Image result for SBIएसबीआई ने अपने ट्वीट में बताया, “ग्राहक एसबीआई का प्रयोग कर सकते हैं  टीयर 3 से 6 के लोग अन्य किसी बैंक के डेबिट कार्ड से 1000 रुपये की निकासी कर सकते हैं टीयर 1  टीयर 2 में 1000 रुपये प्रति दिन प्रति कार्ड बिना किसी चार्जेस के निकासी कर सकते हैं.” यह जानकारी ट्वीट में एसबीआई के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी नीरज व्यास ने दी है.

 एसबीआई के पास कुल 6.08 लाख पीओएस मशीनें हैं जिनमें से 4.78 लाख एसबीआई अन्य बैंक ग्राहकों को कैश मुहैया करा सकते हैं. ऐसी खबरें आ रही हैं कि आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटका, मध्य प्रदेश, यूपी  बिहार में एटीएम में नकदी की किल्लत हो रही है.

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार के बोला कि राष्ट्र के कुछ राज्यों में हो रही नकदी कि कमी की दिक्कत को कल तक दूर कर दिया जाएगा. जिन राज्यों में दिक्कतें हैं वहां पर करंसी को भेजा रहा है.

कुमार ने यह भी कहा, “नकदी की किल्लत हर स्थान एक समान नहीं है. यह तेलंगाना बिहार में है. हम उम्मीद कर रहे हैं इस समस्या को कल तक दूर कर लिया जाएगा क्योंकि आज शाम तक इन जगहों पर कैश पहुंचा दिया जाएगा.