Loading...

ट्विटर के सीईओ ने 2017 में कोई भी सैलरी लेने से मना किया

नई दिल्ली : सोशल मीडिया ट्विटर के सीईओ  सह संस्थापक जैक डॉर्सी मे लगातार तीसरे वर्ष 2017 में कोई भी सैलरी लेने से मना कर दिया है. उन्होंने इस माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को चलाने के लिए एक पैसा भी सैलरी के रूप में स्वीकार नहीं किया है.

Image result for Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी नेट्विटर की ओर से यूएस सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन (एसईसी) को फाइल की गई प्रॉक्सी स्टेटमेंट में बताया गया, “अपनी प्रतिबद्धता को साक्षी मानकर  ट्विटर की लॉन्ग टर्म वैल्यू क्रियेशन क्षमता में विश्वास रखते हुए हमारे सीईओ जैक डॉर्सी ने साल 2017 में सभी काम्पन्सेशन लेने से इनकर कर दिया है.

यह भी पढ़ें:   नीरव मोदी ने लिआ था 3 हजार करोड़ का लोन

डॉर्सी के पास हालांकि, शेयर्स हैं जिनकी वैल्यू साल 2018 की आरंभ में 20 फीसद तक बढ़ गई. दो अप्रैल के मुताबिक डॉर्सी के पास ट्विटर के 10 मिलियन शेयर्स हैं जिनकी मौजूदा मूल्य 529 मिलियन डॉलर है. इनकी होल्डिंग सभी बकाया शेयर्स का 2.39 फीसद भाग दर्शाता है. यह जानकारी वैरायटी की रिपोर्ट के मुताबिक है.

Loading...
loading...

फाइलिंग के अनुसार, ट्विटर के सीएफओ नेड सेगल के पास साल 2017 में 14.3 मिलियन डॉलर काम्पन्सेशन के रूप में थे. आपको जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर के वैश्विक स्तर पर 330 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं. वर्तमान में कंपनी डॉर्सी के नेतृत्व में बड़ी निरीक्षण प्रक्रिया से गुजर रही है ताकि कंपनी के किस्मत को पुनर्जीवित किया जा सके.

वर्ष 2016 में डॉर्सी को मिलने वाली व्यक्तिगत  रेजिडेंशियल सिक्योरिटी की लागत 68,506 डॉलर थी. डॉर्सी पेमेंट कंपनी स्क्वेर कंपनी के सीईओ भी है जिनके पास कंपनी के 65.5 मिलियन शेयर्स हैं जिनका मौजूदा समय में मूल्य 3.1 बिलियन डॉलर है.