Loading...
Home >> Health >> इलाज के साथ-साथ अब सेहत का भी सरकार रखेगी ध्यान

इलाज के साथ-साथ अब सेहत का भी सरकार रखेगी ध्यान

Image result for 'मोदीकेयर' से नागरिकों को अच्छी सेहत सेवा व सुविधा नहीं मिलेगीदुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ केयर स्कीम मानी जा रही केंद्र गवर्नमेंट की राष्ट्रीय सेहत संरक्षण योजना (आयुष्मान भारत) जिसके तहत गरीब  निर्बल परिवारों को हर वर्ष पांच लाख रुपये का बीमा मिलेगा जल्द ही लॉन्च होगी.

इसमें राष्ट्र की करीब 1.30 अरब आबादी में करीब 40 फीसदी के लिए बड़े सेहत सुरक्षा योजना का ऐलान किया गया है. इस योजना को संसार की सबसे बड़ी सरकारी योजना बताया जा रहा है.

गुरुवार को लोकसभा में वित्त साल 2018-19 का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बोला कि यह योजना आम आदमी के सेहत सुधार के लिए बड़ी राहत देने वाली है.

loading...

इस विषय पर अमर उजाला डॉट कॉम ने पोल कराया  पाठकों से सवाल पूछा कि ‘क्या मोदी केयर योजना से राष्ट्र के नागरिकों को अच्छी सेहत  सुविधा मिलने लगेगी?’ सवाल के जवाब में पाठकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया.

कुल 4799 पाठकों ने पोल में भाग लिया. 48.22 प्रतिशत (2314 वोट) ने माना कि मोदी केयर से नागरिकों को अच्छी सेहत सेवा  सुविधा मिलेगी. जबकि 51.78 प्रतिशत पाठकों (2485 वोट) पाठकों ने माना कि इससे नागरिकों को अच्छी सेहत सेवा  सुविधा नहीं मिलेगी.

Loading...