Loading...
Home >> National >> भीमा-कोरेगांव हिंसा की आग में जली मुंबई, लोगों ने शेयर की आपबीती

भीमा-कोरेगांव हिंसा की आग में जली मुंबई, लोगों ने शेयर की आपबीती

भीमा-कोरेगांव हिंसा की आग में जली मुंबई, लोगों ने शेयर की आपबीतीभीमा कोरेगांव महाराष्ट्र में हुई जातीय हिंसा का विरोध अब राजस्थान तक पहुंच गया है. इस घटना के विरोध में भीमा कोरेगांव प्रयत्न समिति जोधपुर  दलित संगठनों के आह्वान पर आज जोधपुर बंद का मिला जुला प्रभाव देखने को मिला.

मुख्य मार्केट पूरी तरह से बंद रहे तो कई इलाकों में दुकाने खुलीं रही. इसी दौरान कुछ वाहनों में तोड़फोड़  जबरन दुकाने बंद करवाने की घटनाएं भी सामने आई. जानकारी के अनुसार, जोधपुर में आज प्रातः काल से ही दलित संगठनों के साथ ही दलित समाज के लोग जालोरी गेट चौराहा पर एकत्रित हुए. यहां लोगों ने जालोरी गेट चौराहा पर टायर जलाकर केन्द्र  आरएसएस के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की. यहां से प्रदर्शनकारी रैली के रूप में सोजतीगेट पहुंचे.

सोजतीगेट पर भी प्रदर्शन कर विरोध जताया गया. साथ ही, कार्यकर्ताओं ने टोलियां  बनाकर मार्केट  दुकाने बंद करवाई. वहीं शहर के तारघर, सुरसागर इलाके में युवकों ने कारों बसों में तोड़फोड़ की. सूचना के बाद सुरसागर इलाके में पुलिस ने लोगों को मौके से खदेड़ा.

आगे पढ़ें

loading...

जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

दलित नेता किशन खुडिवाल ने बताया कि विरोध प्रदर्शन् के बाद दलित संगठनों के कार्यकर्ता रैली के रूप में जिला कलक्टर ऑफिस पहुचे. जहां उन्होंने जिला कलक्टर ऑफिस के समक्ष रास्ता रोक प्रदर्शन किया.

साथ ही यहां दलित नेताओं ने आम सभा को संबोधित करते हुए इस घटनाक्रम को लेकर केन्द्र सरकार, राज्य गवर्नमेंट के साथ ही आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. घटनाक्रम के विरोध में प्रयत्न समिति ने जिला प्रशासन को केन्द्र  राज्य गवर्नमेंट के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

जयपुर के अंबेडकर सर्किल पर भी लोगों ने इकट्ठा होकर महाराष्ट्र में हुई जातीय हिंसा के विरोध में नारेबाजी की  विरोध जताया.