Loading...

राजस्थान में नहीं रिलीज होगी पद्मावत, सरकार ने लगाया बैन

शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह.निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ की प्रस्तावित रिलीज डेट को लेकर गृहमंत्री का एक बड़ा बयान आया है.

राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बोला है कि राजस्थान में विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज नहीं होगी. सूत्रों के अनुसार राजस्थान गवर्नमेंट इस फिल्म को लेकर चल रहे विवादों को लेकर बहुत ज्यादा संवेदनशील है  वह किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती. फिल्म की रिलीज के लिए 25 जनवरी की तारीख तय हुई है. यहां दो लोकसभा सीटों औरएक विधानसभा सीट पर इसी महीने उपचुनाव है  चुनावी माहौल तेज होता जा रहा है.

बताते चलें कि फिल्म पद्मावत को लेकर पिछले करीब वर्ष भर से टकराव चल रहा है. फिल्म के कथानक  उससे जुड़े कई हिस्सों को लेकर टकराव चल रहा है. राजपूत समाज ने खासकर राजपूत समाज के संगठन करणी सेना ने विरोध का झंडा बुलंद कर रखा है.

loading...
आगे पढ़ें

सीएम राजे ने लिखा था स्मृति ईरानी को पत्र

गौरतलब है कि इससे पहले CM वसुंधरा राजे ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को लेटर लिखकर आग्रह किया था कि वह पद्मावती टकराव में हस्तक्षेप करें. लेटर में CM ने लिखा कि फिल्म को रिलीज करने से पहले उसके विवादित अंश हटा दिए जाएं.

CM ने लेटर में स्पष्ट लिखा था कि इस फिल्म को विवादित अंश हटने के बाद ही राजस्थान में रिलीज किया जाएगा. दूसरी तरफ सेंसर बोर्ड ने जिन इतिहासकारों को बुलाया था, उन्होंने भी फिल्म को लेकर अापत्ति जताई थी, लेकिन बताया जा रहा है कि अब तक आपत्तियां सुलाई नहीं गई हैं.