Loading...
Home >> State >> आगरा कैंट स्टेशन के हर प्लेटफार्म लगेंगे एस्केलेटर

आगरा कैंट स्टेशन के हर प्लेटफार्म लगेंगे एस्केलेटर

Related imageआगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर बना पुराना पार्सलघर हटाया जाएगा. नया पार्सलघर जीआरपी थाने के नजदीक बनाया जाना है. साथ ही रेल प्रशासन पार्सलघर के गेट को स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार के रूप में विकसित करेगा. इसके लिए तकरीबन 90 लाख रुपये का अनुमानित खर्च आएगा. जल्द ही पार्सलघर की शिफ्टिंग का कार्य प्रारम्भ हो जाएगा.

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर बरसों से प्लेटफार्म नंबर छह के पिछले हिस्से में पार्सलघर संचालित किया जा रहा है. पार्सलघर में स्थानाभाव के कारण ज्यादातर पार्सल प्लेटफार्म नंबर छह पर ही पड़े रहते हैं. इस प्लेटफार्म पर गाड़ियों का आवागमन कम होने के कारण इसे पार्सलघर के गोदाम की तरह प्रयोग किया जाता है.

यहां तक कि पार्सल विभाग के अधिकारियों ने प्लेटफार्म पर ही वजन तौलने की मशीनें तक लगा रखी हैं. रेलवे ने प्लेटफार्म नंबर छह को साफ करने  इस द्वार को द्वितीय द्वार के रूप में विकसित करने की योजना तैयार की है.

loading...
आगे पढ़ें
पुराने पार्सलघर की नयी इमारत जीआरपी थाने के नजदीक पड़ी रेलवे की जमीन पर बनेगी. इसके लिए लगभग 90 लाख रुपये का टेंडर किया गया है. इसमें पार्सलघर की नयी इमारत तैयार की जाएगी. इस इमारत में पार्सल रखने के लिए गोदाम, इलेक्ट्रानिक वेइंग मशीनें समेत अन्य सुविधाएं होंगी.

आगरा मंडल के वाणिज्य प्रबंधक डॉ संचित त्यागी ने बताया कि नये पार्सलघर के लिए टेंडर किया जा चुका है. इसकी इमारत जीआरपी थाने के पास बनाई जाएगी.

Loading...